महिला ने 4 पैरों वाली बच्ची को दिया जन्म, डॉ भी देख कर रह गए हैरान पढ़िए पूरी ख़बर….

0
884

कमला राजा अस्पताल मे हुआ चार पैर वाली बच्ची का जन्म ।

डॉक्टरों का कहना है, कि सर्जरी के जरिए निष्क्रिय पैर हटाए जाएंगे।मध्य प्रदेश के ग्वालियर की एक खबर तेजी से वायरल हो रही है जहां महिला ने चार पैर वाली बच्ची को जन्म दिया है जिसे लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। महिला का नाम आरती कुशवाहा बताया जा रहा है। जिसने बुधवार को कमला राजा अस्पताल मे बच्ची को जन्म दिया।

बच्ची का वजन 2.3 किग्रा है। बच्ची के जन्म के बाद डॉक्टरों की एक टीम ने जयारोग्य अस्पताल समूह ग्वालियर के अधीक्षक के साथ शिशु की जांच की। जिसके बाद बताया कि इस बच्ची के कमर के नीचे का हिस्सा दो अतिरिक्त पैरों के साथ विकसित हुआ है, लेकिन वे पैर निष्क्रिय हैं।

सर्जरी के जरिए निष्क्रिय पैर हटाए जाएंगे

बताया जा रहा है कि बाल रोग के डॉक्टर अभी- भी जांच कर रहे हैं कि कहीं शरीर के अन्य हिस्सों मे कही कोई दिक्कत तो नहीं है। जांच के बाद अगर वह स्वस्थ है तो सर्जरी के जरिए उन पैरों को हटा दिया जाएगा। ताकि वह अपना जीवन सामान्य रूप से जी सके।

जयारोग्य अस्पताल समूह के अधीक्षक डॉ. आरकेएस धाकड़ ने कहा की, बच्ची को फिलहाल कमला राजा अस्पताल के बाल रोग विभाग के विशेष नवजात शिशु देखभाल इकाई में भर्ती कराया गया है। शिशु की स्वास्थ्य स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। डॉक्टर उसके अतिरिक्त पैरों को सर्जरी कर निकालने की बात कह रहे हैं। फिलहाल बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है।”