पुलिस का हेलमेट जागरूकता अभियान जारी, बिना हेलमेट 72 दोपहिया वाहन चालकों के काटे गए चालान।

0
251

पुलिस का हेलमेट जागरूकता अभियान जारी, बिना हेलमेट 72 दोपहिया वाहन चालकों के काटे गए चालान।

सीधी
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश कुमार श्रीवास्तव के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुश्री अंजुलता पटले के मार्गदर्शन में सीधी पुलिस द्वारा चलाए जा रहे *”हेलमेट लगाएं, जीवन बचाएं”* अभियान में आम जनमानस धीरे-धीरे रुचि ले रहा है। जिले भर में चलाए जा रहे इस अभियान में लोगों को हेलमेट से होने वाले लाभों के बारे में बताया जा रहा है साथ ही लापरवाह वाहन चालकों के चालान भी काटे जा रहे हैं। सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों के सबसे अधिक शिकार हेलमेट ना लगाने वाले दोपहिया वाहन चालक हो रहे हैं।

पुलिस से डर कर नहीं अपनी सुरक्षा के लिए लगाए हेलमेट।


सीधी पुलिस अधीक्षक श्री मुकेश कुमार श्रीवास्तव ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि हेलमेट की उपयोगिता को खुद भी समझें और दूसरों को भी समझाएं क्योंकि सड़क दुर्घटनाओं से बचने में हेलमेट बहुत बड़ी भूमिका निभाता है साथ ही पुलिस की चालानी कार्यवाही से बचने के लिए हेलमेट खरीदने की मानसिकता से ऊपर उठकर स्वयं के जीवन की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए हमें हेलमेट धारण करने हेतु विशाल जन जागरण की आवश्यकता है।

दोपहिया वाहन चालक के साथ ही पीछे बैठे व्यक्ति को भी लगाना है हेलमेट

दोपहिया वाहन चालकों के साथ ही पीछे बैठे व्यक्ति को भी हेलमेट लगाने हेतु हिदायत दी जा रही है। सीधी पुलिस द्वारा बताया जा रहा है कि दो पहिया वाहन चलाते समय वाहन चालक के अलावा पीछे बैठे हुए व्यक्ति को भी हेलमेट पहनना अनिवार्य हो गया है। नियमों का उल्लंघन करने वाले दो पहिया वाहन चालकों पर नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी।

बिना हेलमेट चल रहे लापरवाह दोपहिया वाहन चालकों के काटे गए चालान

सीधी पुलिस द्वारा लगातार समझाइश दी जा रही है, साथ ही चलानी कार्यवाही भी जारी है शुक्रवार को हुई चलानी कार्यवाही में 72 दोपहिया वाहन चालकों के चालान काटे गए।

पेट्रोल पंप पर पुलिस की निगरानी बिना हेलमेट नहीं मिलेगा पेट्रोल


जिले के समस्त पैट्रोल पंप पर बिना हेलमेट जाने वाले दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल ना दिए जाने के संबंध में जिला प्रशासन द्वारा आदेश जारी किया जा चुका है । इसके पालन में पुलिस द्वारा भी पेट्रोल पंपों का भ्रमण कर बार-बार समझाइश दी जा रही है।