ऑनलाइन गेम के शौक ने 18 वर्षीय छात्र की ली जान

0
271

ऑनलाइन गेम के शौक ने 18 वर्षीय छात्र की ली जान

ममला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम रतहरी का है जहां ऑनलाइन गेम खेलने वाले 18 वर्षीय छात्र ने मानसिक दवाब में आकर आत्मघाती कदम उठा लिया।

परिजनों ने आशंका जताते हुए बताया की 18 वर्षीय आशीष जयसवाल ऑनलाइन गेम खेलने का शौकीन था। अधिकतर समय वह मोबाइल में ऑनलाइन गेम खेलते हुए ही निकालता था। शौक इतना की ऑनलाइन गेम में थोड़ा- थोड़ा कर के उसने 50 हजार से अधिक पैसे गवां दिए नतीजतन इसकी कीमत छात्र को अपनी जान के रूप में चुकानी पड़ी क्यों की गेम में पैसे हारने के बाद वह डिप्रेशन का शिकार हो गया और आत्मघाती कदम उठाते हुए देर रात अपने कमरे में जहर का सेवन कर लिया। कुछ देर में जब मां कमरे में पहुंची तो बच्चा बिस्तर में तड़प रहा था। और उसके मुंह से झाग निकल रहा था। मां ने बच्चे की ऐसी हालत देख शोर मचाने हुए घर के अन्य सदस्यों को बुलाया । किसके बाद परिजन बच्चे को लेकर आनन फानन में संजय गांधी अस्पताल पहुंचे जहां इलाज के दौरान बच्चें की मौत हो गई।

परिजनो ने बताया रोजाना कि तरह शुक्रवार की रात भी आशीष ने हम सब के साथ खाना खाया और खाना खाने के बाद अपने कमरे में चला गया। और सब अपने अपने काम में लग गए। घर का काम निपटा के सोने से पहले मां ने जब बच्चें की कमरे में जाकर देखा तो वह बिस्तर में तड़प रहा था और मू से झाग निकल रहा था। बच्चें की ऐसी हालत देख मां स्तब्ध रह गई जिसके बाद मां ने शोर मचा कर सभी को बुलाया और बच्चे को अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई ।

परिवार के समझाने के बाद भी नहीं छूटी गेम की लत 

पूर्व में ऑनलाइन गेम से हुई घटनाओं के डर से आशंकित परिजनों ने बेटे को बहुत गेम ना खेलने के लिए बहुत समझाया लेकीन बेटा परिजनों की बात को अनसुना करता रहा। परिजनों ने भी बच्चें के शौक के आगे अपने घुटने टेक दिए और डर की वजह बेबस परिजनो ने बच्चें पर कभी दवाब नही बनया। लेकीन गेम की लत में डूबे बेटे ने हजारों पैसे हारने के बाद मानसिक तनाव में आकर जान दे दिया ।