एलन मस्क अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नही रहे , जानिए आखिर एलन के बुरे दिन क्यों आ गए ? 

0
239

बर्नार्ड अरनॉल्ट का परिवार एलन मस्क को पछाड़कर विश्‍व में शीर्ष स्थान पर आ गया है

टेस्ला के मालिक एलन मस्क ने अब दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति होने का ताज खो दिया है। दुनिया के अरबपतियों की संपत्ति को ट्रैक करने वाली बिजनेस मैगजीन फोर्ब्स के लिस्ट के मुताबिक लग्जरी ब्रांड लुई वुइटन की मूल कंपनी LVMH के मुख्य कार्यकारी बर्नार्ड अरनॉल्ट का परिवार विश्‍व में शीर्ष स्थान पर आ गया हैं। अरनॉल्ट परिवार की कुल संपत्ति 186.7 बिलियन डॉलर हो गयी हैं । वहीं दूसरे नंबर पर एलन मस्क की कुल नेटवर्थ 181.3 बिलियन डॉलर हो गई है ।

एलन मस्क के शेयर्स मे लगातार हो रही गिरावट

 

मस्क सितंबर 2021 से अभी तक दुनिया के सबसे अमीर शख्स रहे हैं। उन्होने अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को पछाड़कर यह स्‍थान पाया था। दरअसल ट्विटर को खरीदने के बाद से एलन मस्क के बुरे दिन चल रहे हैं। ट्विटर और उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है। जिसकी वजह से अब एलन मस्क का दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज उनसे छिन गया है।

एलन को पछाड़ सकते हैं गौतम अडानी 

एलन मस्क के पीछे चल रहे भारत के सबसे अमीर व्यक्ति अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी हैं। मस्क और अडानी की संपत्ति में ज्यादा फासला अब नही रह गया है। अडानी लगातार अपने कारोबार को विस्तार दे रहे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर, कमोडिटीज, पोर्ट, सोलर, एग्रीकल्चर और मीडिया सहित कई सेक्टर्स में अडानी ग्रुप अपने कारोबार के साथ लगातार आगे बढ़ रहे हैं। और चौथे स्थान पर अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस हैं।