अफगानिस्तान में बड़ा बम धमाका 16 लोगों की मौत कई गम्भीर रुप से घायल

0
132

अफगानिस्तान में बड़ा बम धमाका 16 लोगों की मौत कई गम्भीर रुप से घायल

अफगानिस्तान से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आयी हैं अफगानिस्तान के समांगन प्रांत के ऐबक शहर में एक बड़ा बम धमाका हुआ है। जिसमे लगभग 16 लोगों की मौत हो गई है। और 27 लोगों के घायल होने की भी खबर है। टोलो न्यूज की जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने यह हमला अफगानिस्तान के उत्तरी शहर ऐबक एक धार्मिक मदरसे में किया। हमले के वक्त मदरसे में काफी संख्या में बच्चे और आम जनता भी मौजूद थे।

इससे पहले भी हुआ बम ब्लास्ट

इससे पहले सितंबर के महीने में भी यहां आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 24 लोगों की जान चली गई थी। जिसमें ज्यादातर स्कूली छात्रा थे। तब दावा किया जा रहा था कि इस्लामिक स्टेट-खुरासान प्रांत ने हादसे को अंजाम दिया था। ज्यादातर हजारा और शिया समुदाय के लोगों को निशाना बनाया गया था। इससे पहले भी अप्रैल में काबुल के दो शैक्षिक संस्थानों में विस्फोट हुए थे जिसमें छह लोगों की मौत और कई घायल हो गए थे।

पत्रकार द्वारा ट्वीट कर दी गयी जानकारी

अफगानिस्तान के एक पत्रकार बिलाल सरवरी ने अपने ट्वीट थ्रेड में इस हमले की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा कि वतन हॉस्पिटल के एक डॉक्टर ने अस्पताल के अंदर कई शवों की पुष्टि की है। सरवरी ने कहा कि इलाके में समुदाय के एक नेता ने मुझे बताया कि मैंने अब तक 24 शवों की गिनती की है। उनमें से ज्यादातर मृतक युवा छात्र थे ।